पोस्ट विवरण
सुने
कृषि समाचार
डॉ. प्रमोद मुरारी
कृषि विशेषयज्ञ
3 year
Follow

वेबिनार 2020

वेबिनार 2020

इस स्वतंत्रता दिवस देहात अपने सभी संचालकों और लीची किसानों के लिए आयोजित कर रहा है वेबिनार 2020 सम्मेलन 'डिजिटल उड़ान' । इस कार्यक्रम की शुरुआत 15 अगस्त 2020 दोपहर 12 बजे से की जाएगी। वेबिनार 2020 में कुल 2 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

पहला कार्यक्रम है उन्नति लीची सम्मेलन । दोपहर 12 बजे से इस मीटिंग की शुरुआत की जाएगी। इस सम्मेलन में लीची के पुराने बागों का जीर्णोद्धार, उच्च गुणवत्ता एवं अधिक पैदावार के तरीके, खेत की तैयारी, नए पौधों को लगाने की विधि, लीची में लगने वाले रोगों एवं कीटों पर नियंत्रण के उपाय आदि जानकारियां दी जाएंगी। इस कार्यक्रम में शामिल हो कर आप अगले वर्ष लीची की बेहतरीन फसल प्राप्त कर सकेंगे। इस मीटिंग में देहात के वैज्ञानिक डॉ . के. के. सिंह के साथ डॉ. प्रमोद मुरारी, कोका-कोला कंपनी के उपाध्यक्ष असीम पारेख, नेशनल रिसर्च सेंटर ऑन लीची के निर्देशक डॉ . विशाल नाथ और लीची ग्रोवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बच्चा बाबू शामिल होंगे।

दूसरा कार्यक्रम है देहात फार्मर मीटिंग । जिसकी शुरुआत दोपहर 2 बजे से की जाएगी। इस मीटिंग में शामिल हो कर सुनें देहात के सीईओ शशांक कुमार और को -फाउंडर अमरेंद्र सिंह का देहात संचालकों के लिए खास मैसेज (संदेश)। इस सम्मेलन में आप देहात से जुड़ने के फायदों को जानने के साथ अपने सवाल भी पूछ सकते हैं। कृषि संबंधी आपके सवालों का जवाब देने के लिए इस मीटिंग में देहात के खास सदस्य प्रफुल मिश्रा , नीलिमा वोहरा, अभिनव रघुवंशी शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपको किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा। देहात के द्वारा आयोजित वेबिनार 2020 'डिजिटल उड़ान' में शामिल होने वाले सदस्यों में से किसी एक भाग्यशाली सदस्य को मिलेगा एक आकर्षक उपहार। तो देर किस बात की , इसमें शामिल होने के लिए देहात यूट्यूब चैनल को अभी सब्स्क्राइब करें और उपहार में मिक्सर ग्राइंडर जीतने का पाएं सुनहरा अवसर।

वेबिनार 2020 सम्मेलन 'डिजिटल उड़ान' में आप सभी का इंतजार रहेगा। देहात से जुड़ने के लिए धन्यवाद!

देहात YouTube चैनल लिंक : https://bit.ly/2PAzj55

50 Likes
6 Comments
Like
Comment
Share
फसल चिकित्सक से मुफ़्त सलाह पाएँ

फसल चिकित्सक से मुफ़्त सलाह पाएँ