पोस्ट विवरण
सुने
कृषि समाचार
कल्पना
कृषि विशेषयज्ञ
3 year
Follow

उन्नति लीची सम्मेलन

उन्नति लीची सम्मेलन

लीची कृषकों के लिए देहात ले कर आया है एक सुनहरा अवसर। अवसर लीची की बेहतरीन खेती का, अवसर लीची की खेती से दुगना मुनाफा कमाने का ...।

इस स्वतंत्रता दिवस देहात आप सभी के लिए ले कर आ रहा है वेबिनार 2020 'उन्नति लीची सम्मेलन'। सामाजिक दूरी और आपकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह सम्मेलन ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया जा रहा है।

दिनांक 15 अगस्त, 2020 को दोपहर 12 बजे से इस सम्मेलन की शुरुआत होगी। उन्नति लीची सम्मेलन में देहात के वैज्ञानिक डॉ . के. के. सिंह के साथ डॉ. प्रमोद मुरारी, कोका-कोला कंपनी के सदस्य, नेशनल रिसर्च सेंटर ऑन लीची के निर्देशक और लीची ग्रोवर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बच्चा बाबू भी शामिल होंगे।

आप सभी के लिए यह सम्मेलन निःशुल्क है। इस सम्मेलन के माध्यम से आप लीची के पुराने बागों का जीर्णोद्धार , उच्च घनत्व रोपण, अधिक पैदावार के उपाय, लीची के नए पौधों को लगाने का तरीका, लीची के पौधों को विभिन्न कीटों एवं रोगों से बचाने के उपाय , अच्छी गुणवत्ता की लीची के लिए उचित मात्रा में उर्वरक का प्रयोग आदि कई जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही यदि आपके मन में है कोई सवाल तो आपके सभी सवालों का जवाब देंगे हमारे कृषि विशेषज्ञ बिल्कुल मुफ्त।

इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए देहात यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। लीची की उन्नत खेती के लिए 'उन्नति लीची सम्मेलन' में शामिल होना न भूलें।

कृषि संबंधी अधिक जानकारी के लिए जुड़ें रहें देहात से।

देहात यूट्यूब चैनल : https://bit.ly/2PAzj55

30 Likes
2 Comments
Like
Comment
Share
फसल चिकित्सक से मुफ़्त सलाह पाएँ

फसल चिकित्सक से मुफ़्त सलाह पाएँ